WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

जनसुनवाई में प्रभारी कलेक्टर ने सुनी लोगों की समस्यायें किया निराकरण

आपको बता दे की कलेक्टर कार्यालय नरसिंहपुर के जनसुनवाई हाल में मंगलवार 12 दिसम्बर को को जिले के विभिन्न स्थानों से पहुंचे लोगों ने प्रभारी कलेक्टर श्री दलीप कुमार को अपनी समस्यायें बताई और लोगों ने आवेदन दिये,प्रभारी कलेक्टर ने लोगों की समस्याओं को गंभीरतापूर्वक सुना।

बता दे की संबंधित अधिकारियों को आवेदनों के समय सीमा में निराकरण के निर्देश दिये। उन्होंने विभिन्न आवेदनों का मौके पर भी निराकरण कराया। कलेक्ट्रेट में हुई जनसुनवाई में 36 आवेदन आये। अपर कलेक्टर श्रीमती अंजली शाह और डिप्टी कलेक्टर सुश्री अनीता पटैल ने भी लोगों के आवेदन लिये और निराकरण के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया।

राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा के लिए उड़नदस्ता दल गठित

मप्र राज्य लोक सेवा आयोग इंदौर द्वारा राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा- 2023 के तहत परीक्षा 17 दिसम्बर को प्रात: 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक एवं दोपहर 2.15 बजे से सायं 4.15 बजे तक दो सत्रों में आयोजित की जायेगी। परीक्षा के लिए अपर कलेक्टर एवं परीक्षा प्रभारी नरसिंहपुर ने उड़नदस्ता दल गठित किया है। यह उड़नदस्ता परीक्षा केन्द्रों का सघन निरीक्षण कर सतत निगरानी बनाये रखेंगे एवं निरीक्षण प्रतिवेदन प्रस्तुत करेगा। इसके लिए अधिकृत अनुविभागीय दंडाधिकारी नरसिंहपुर अपने स्तर से भी ड्यूटी लगा सकेंगे।

विनीत साहू को कार्यपालि‍क दंडाधिकारी बनाये गये

जारी आदेश के अनुसार शासकीय नेहरू उच्चतर माध्यमिक विद्यालय नरसिंहपुर, शासकीय पॉलीटेक्निक महाविद्यालय नरसिंहपुर, शासकीय पीजी कॉलेज इतवारा बाजार नरसिंहपुर, शासकीय महारानी लक्ष्मी बाई कन्या हायर सेकेंडरी स्कूल नरसिंहपुर एवं शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय हायर सेकेंडरी स्कूल नरसिंहपुर को परीक्षा केन्द्र बनाये गये हैं। इनके लिए अनुविभागीय राजस्व अधिकारी नरसिंहपुर एवं राजस्व निरीक्षक नरसिंहपुर श्री विनीत साहू को कार्यपालि‍क दंडाधिकारी बनाये गये हैं। उक्त उड़नदस्ता के साथ एक पुलिस आरक्षक एवं वीडियाग्राफर साथ में रहेगा।

मध्यप्रदेश राज्य सेवा एवं वन सेवा प्रारंभिक परीक्षा के लिए ज़िला स्तरीय कंट्रोल रूम

मप्र लोक सेवा आयोग इंदौर द्वारा राज्य सेवा एवं राज्य वन सेवा प्रारंभिक परीक्षा- 2023 रविवार 17 दिसम्बर को आयोजित की गई है। जिले में परीक्षा के लिए अपर कलेक्टर एवं परीक्षा प्रभारी नरसिंहपुर ने परीक्षा नियंत्रण कक्ष- एग्जाम कंट्रोल रूम बनाया है। नियंत्रण कक्ष का टेलीफोन नम्बर 07792- 230681 है। यह नियंत्रण कक्ष में परीक्षा संबंधी महत्वपूर्ण घटना की जानकारी प्राप्त होने पर उसकी सूचना कलेक्टर व आयोग को तत्काल दी जाये। इसके लिए कंट्रोल रूम में कर्मचारियों की ड्यूटी भी लगाई गई है।
जारी आदेश के अनुसार कलेक्टर कार्यालय नरसिंहपुर में बनाये गये कंट्रोल रूम में सुबह 8 बजे से दोपहर दो बजे तक के सहायक ग्रेड- 3 श्री श्रद्धा पांडे और दोपहर 2 बजे से शाम को सामग्री जमा हो जाने के उपरांत तक सहायक ग्रेड- 3 श्रीमती स्वाति नीखरा की ड्यूटी लगाई गई है। यह कर्मचारी आयोग द्वारा प्राप्त निर्देश व जानकारी संबंधित अधिकारी को प्रदान करेंगे एव दूरभाष पर आयी जानकारी को संबंधित अधिकारी के समन्वय स्थापित करेंगे।

पूर्व सैनिकों के लिए रैली का आयोजन

जिले के पूर्व सैनिकों/ स्व. सैनिकों की पत्नियों एवं उनके आश्रितों के लिए जिला सैनिक कल्याण नरसिंहपुर द्वारा 14 दिसम्बर को पीजी कॉलेज नरसिंहपुर में प्रात: 10 बजे से अपरान्ह 4 बजे तक रैली का आयोजन किया गया है।
आपको बता दे किनरैली के दौरान पूर्व सैनिकों एवं उनके परिजनों को सैनिक कल्याण कार्यालय द्वारा आर्थिक सहायता के अलावा चिकित्सा, केंटीन तथा रिकार्ड ऑफिस के माध्यम से पेंशन संबंधी जानकारी दी जायेगी, सैनिक बोर्ड द्वारा सहायता केन्द्र भी लगाया जायेगा।
रैली में शासन द्वारा देय सभी सुविधाओं की जानकारी नोटिस बोर्ड के जरिये डिस्प्ले भी की जायेगी। प्रत्येक पूर्व सैनिकों को विभिन्न योजनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी जायेगी जिला सैनिक कल्याण अधिकारी नरसिंहपुर ने जिले के समस्त पूर्व सैनिकों एवं उनके आश्रितों से आग्रह किया है वे अपने पहचान पत्र के साथ अधिक से अधिक संख्या में इस रैली उपस्थित होकर इसका लाभ लें।
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Sharing Is Caring:

Leave a Comment